Ad

 Vodafone-Idea कंपनी का कहना है कि अपनी टेलिकॉम सेवाओं को ढिक से चलाने  के लिए 1 अप्रैल से कॉल दरों को 7 से 8 गुना तक बढ़ाना पड सकता है।


Vodafone-Idea झटका, 8 गुना तक बढ़ सकती है कॉल और डाटा की दरें..


आने वाले समय में टेलिकॉम कंपनी Vodafone-Idea अपने यूजर्स को एक बडा झटका दे सकती है। यह कंपनी 1 अप्रैल 2020 से  कॉल और डाटा की दरों 8 गुना तक बढा सकती है। सुप्रीम कोर्ट ने जल्द से जल्द AGR (एवरेज ग्रॉस रिवेन्यू) भुगतान करने के आदेश कंपनी को दिया है। ईस वजह से Vodafone-Idea अपनी सेवाए कार्यरत रखने के  लिए 1 अप्रैल से कॉल दरों को 7 से 8 गुना तक बढ़ा सकती है! कंपनी ने सरकार से भी सेवाओं की दरें को बढ़ाने कि और एवरेज ग्रॉस रिवेन्यू भुगतान के लिए उसे 18 साल का समय मिले ऐसी मांग की है।


इस समय  Vodafone-Idea पर पूरे 53,000 करोड़ रुपये का बकाया है। इसमें से कंपनी ने सिर्फ Rs 3,500 करोड़ का ही चुकाये है।.अपनी सेवाओं को बिना रुकावट चालु रखने के लिए मोबाइल डाटा की दर को न्यूनतम 32Rs/GB करना होगा। यही नहीं, मोबाइल कनेक्शन के लिए Rs50/Month शुल्क भी निर्धारित करना होगा। वॉयस कॉलिंग के लिए Vodafone Idea  ने न्यूनतम 6paisa/minutes की दर के लिये मांग रखी है।

दिसंबर 2019 में सभी प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों ने कॉल दरें 46% तक बढ़ाई है। अब अगर सरकार ईस  मांग को स्वीकार कर लेती है तो यूजर्स को 1 अप्रैल से हाल के दर से 7-8 गुना तक भाव बढेंगे। Airtel पर भी AGR बकाया है। लेकिन, कॉल दरें बढ़ाने के लिए अभी तक Airtel ने कोई मांग नहीं की है।

Ad