Ad

 गुजरात वजेट 2020-21 आ गया है जिसमें कही तरह की नयी नयी योजनाऐँ दाखिल की गयी है। जिहाँ किसान, महिलाऐँ, व्यापार बगैराह से संबधित कही नयी योजना को लाया गया है। बजट की खास योजनाओ में मुख्यमंत्री महिला उत्कर्ष योजना भी शामिल है। जो केवल महिलाओ के लिए बनी स्किम है। आज हमारी सरकारी योजना के लेख मे हम ईसी योजना के बारे में जानने वाले है।

Read More News Here

मुख्यमंत्री महिला उत्कर्ष योजना Mukhya Mantri Mahila Utkarsh Yojana 2020


मुख्यमंत्री महिला उत्कर्ष योजना, Mukhya Mantri Mahila Utkarsh Yojana 2020

शहरी और ग्रामीण महिलाओं को 0 प्रतिशत ब्याज पर एक लाख रुपये तक का लोन उपलब्ध कराने  के लिए रु 193 करोड़ प्रावधान के साथ एक नई मुख्यमंत्री महिला उत्कर्ष योजना (Mukhya Mantri Mahila Utkarsh Yojana)की घोषणा की. जहा राज्य सरकार बैंक को सीधे ब्याज का भुगतान करेगी। ईस प्रकार 0 प्रतिशत ब्याज पर महिलाओ के लिए लोन की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है।

Mahila Utkarsh Yojana 2020 के तहत, यदि ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों की महिलाएँ एक महिला  समूह बनाती हैं और 21 लाख रुपये तक धिरान प्राप्त करती हैं, तो उनका ब्याज सीधे राज्य सरकार द्वारा बैंकों को भुगतान किया जाएगा। संक्षिप में महिलाऐ जुथ बनाकर बिना व्याज के लोन ले सकती है।

मुख्यमंत्री महिला उत्कर्ष योजना की जानकारी खुद गुजरात राज्य के CM विजय रुपानी ने अपने Official Twitter Hadal पर शेयर की है।

दोस्तो अगर आपको मुख्यमंत्री महिला उत्कर्ष योजना Mukhya Mantri Mahila Utkarsh Yojana 2020 की जानकारी पसंद आये तो जरुर शेयर करें और रोज नयी सरकारी योजना ऐवम समाचार के लिए हमारें वेबसाईट को विजीट करते रहै.

Ad