Ad

बेटी के अपहरण के विरोध में शिरोमणि अकाली दल ने सोमबार पकिस्तन दतवस के बाहर यप प्रदान किया। इस दैशन चैक की संख्या मं मौजूद प्रदर्शनकारियों ने अगवा की गई बुलबुल कौर को सही सलामत परिवार के हवाले किए जाने की मांग की। बाद में अकाली नेताओं ने पाकिस्तान उच्चायुक्त को एक ज्ञापन भी सौंपा प्रदर्शन के दैदन अकाली नेताओं मनजिंदर सिंह सिरसा और हरमीत सिंह कालका ने कहा. कि लड़की के पिता जो कि ग्रंथी हैं ने रो-रो कर दुनिया को अपनी आपबीती सुनाई है। 

अब बुलबुल की भी बीडियो डाली गई है, जिसमें वह धर्म परिवर्तन करते दिख रही है। दोनों नेताओं ने कहा कि पाकिस्तान की सरकार राक्षस का रूप धारण कर चुकी है। हैरत की बात तो यह है कि कुछ मुघ्लिम लड़के 7 वर्षीय नाबालिग लड़की को परिवार के बीच से जबरन उठा कर ले गए।

 2 दिनों तक उसका कुछ पता नहीं लग और फिर उसका फोन आया कि उसे जबरन मदससे मे रखा गया है और धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डाला जा रहा है। सिरसा और कालका ने बताया कि अफगानिस्तान की सरकार ने उनके पक्ष में आवाज बुलंद की है और को बचाए जाने का प्रयास किया है, जबकि पाकिस्तान सिखों को मारने और भगाने में लगा हुआ है। 

दिल्‍ली कमेटी प्रबंधकों से मदद का आग्रह 

दिल्‍ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी ) के स्टाफ की मौजूदा स्थिति को देखते हुए जागो पार्टी ने कमेटी से स्टाफ की मंदद करने की अपील की है। पार्टी के महासचिब और मुख्य प्रवक्ता परमिंदर पाल सिंह ने सोमबार को एक बयान में कमेटी के अधीन गुरु हरकृष्ण पब्लिक स्कूल शिः (जीएचपीएस ) की 2 शाखाओं लोनी रोड और हेमकुंट कॉलोनी के स्टाफ द्वारा बेतन की मांग करते हुए स्कूलों में हो धरने पर बैठने को अफसोसजनक बताया। उन्‍होंने दावा 3 न किया कि कमेटी प्रबंधकों की संवेदना खत्म हो चुकी है। 

परमिंदर ने कहा कि पंथक मसलों पर कमेटी चुप्पी धारण किए बैठी है। लॉकडाउन के दौरान कमेटी के 5 कर्मचारी मर चुके हैं, पर कमेटी प्रबंधकों की जमीर अभी तक कुंभकर्णी नींद में सोई पड़ी हैं, इसलिए: के 'छाया और खबरों की माया में बने रहने के आदी कमेटी प्रबंधकों को जागो भगवान का बास्ता देते हुए स्टाफ की मदद 'करने की दुहाई दे रही है।

Ad